Breaking
Ad
Ad
Ad
Sports

IPL 2019: युवराज-स्टोक्स को भी रिलीज कर सकती हैं फ्रेंचाइजी- कई बड़े नाम हो सकते हैं आईपीएल से बाहर

Google+ Pinterest LinkedIn Tumblr

मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा लेकिन यह स्टार बल्लेबाज पिछले सीजन में फ्लॉप साबित हुआ।

युवराज शुरू से ही पंजाब के लिए �युवराज शुरू से ही पंजाब के लिए �

नई दिल्ली. टी20 लीग के महाकुंभ यानी आईपीएल 2019 (IPL 2019) की आहट सुनाई देने लगी हैं। इस बार इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की वजह से यह टूर्नामेंट कुछ जल्दी शुरू होगा। आईपीएल में हिस्सा लेने वाली सभी फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि उनके पर्स में रकम बनी रहे। लिहाजा, ये टीमें उन बड़े नामों को रिलीज करने पर विचार कर रही हैं जिनके लिए उन्होंने तगड़ी रकम तो खर्च की लेकिन मैदान पर उनका प्रदर्शन बिल्कुल फीका या कहें औसत ही रहा। कई नाम सामने आ रहे हैं। इनमें 2011 विश्व कप के हीरो और किंग्स इलेवन के पूर्व कप्तान युवराज सिंह भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर हम आपको यहां बता रहे हैं कि किन प्लेयर्स को उनकी फ्रेंचाइजी रिलीज करने पर विचार कर रही हैं। बता दें कि इस बार आईपीएल 29 मार्च से 19 मई तक चलेगा। इसके बाद विश्व कप है जो 30 मई से शुरू होगा।

11 करोड़ के पांडे जी
मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा लेकिन यह स्टार बल्लेबाज पिछले सीजन में फ्लॉप साबित हुआ और इसकी वजह से टीम के प्रदर्शन पर खासा असर पड़ा। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि सनराइजर्स मनीष पांडे को रिलीज कर सकती है। मनीष पांडे ने पिछले सीजन में सिर्फ 284 रन ही बनाए।

राजस्थान रॉयल्स से क्या खबर?
बेन स्टोक्स इंग्लैंड के बेहतरीन ऑल राउंडर हैं। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें पिछले सीजन में 12.50 करोड़ में खरीदा और इस तरह वो पिछले सीजन के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने। मैदान पर कुछ खास नहीं कर सके। कुल 196 रन बनाए और एक विकेट लिया। अब राजस्थान उन्हें रिलीज करने पर विचार कर रही है। इसी तरह जयदेव उनादकट भी हैं। इस लेफ्ट आर्म पेसर ने टीम इंडिया में जगह तो गंवाई ही अब रॉयल्स से भी छुट्टी हो सकती है। वो 11.5 करोड़ में बिके लेकिन हर विकेट के लिए 1 करोड़ से भी ज्यादा खर्च किए। यानी कुल 11 विकेट ही लिए।

स्टार्क में नहीं दिखा स्पार्क
कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार्क को भी रिलीज किया जा सकता है। उन्हें शाहरुख की टीम ने 2 करोड़ के बेस प्राइस के बाद 9.4 करोड़ में खरीदा। पैर में फ्रैक्चर की वजह से वो आईपीएल ही क्या लगभग पूरा साल ही क्रिकेट नहीं खेल सके। अब वापसी की तैयारी में हैं लेकिन केकेआर रिलीज करने का मन बना रही है।

युवराज भी जाएंगे
अब ये करीब-करीब तय है कि किंग्स इलेवन पंजाब अपने पूर्व कप्तान युवराज सिंह को रिलीज करेगी। युवराज शुरू से ही पंजाब के लिए स्टार प्लेयर रहे हैं लेकिन पिछले दो सीजन से उनका बल्ला खामोश है और गेंद से भी वो कुछ कमाल नहीं दिखा सके हैं।

Write A Comment