Breaking
Ad
Ad
Ad
News

IND vs NZ 2nd ODI: न्‍यूजीलैंड के सामने विराट कोहली ब्रिगेड के ‘विजय रथ’ को रोकने की चुनौती

Google+ Pinterest LinkedIn Tumblr

IND vs NZ 2nd ODI: न्‍यूजीलैंड के सामने विराट कोहली ब्रिगेड के ‘विजय रथ’ को रोकने की चुनौती

नेपियर के पहले वनडे मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड को बुरी तरह हराने वाली टीम इंडिया (India vs New Zealand) शनिवार को दूसरे वनडे में बुलंद हौसलों के साथ मैदान में उतरेगी.

IND vs NZ 2nd ODI: न्‍यूजीलैंड के सामने विराट कोहली ब्रिगेड के 'विजय रथ' को रोकने की चुनौती

India vs New Zealand: टीम इंडिया पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है

माउंट माउंगानुइ (न्यूजीलैंड): नेपियर के पहले वनडे मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड को बुरी तरह हराने वाली टीम इंडिया (India vs New Zealand) शनिवार को दूसरे वनडे में बुलंद हौसलों के साथ मैदान में उतरेगी. भारतीय टीम (Team India) जहां दूसरे वनडे (2nd ODI) जीतकर अपनी बढ़त को दोगुना करना चाहेगी, वहीं न्यूजीलैंड (New Zealand Team) की कोशिश वापसी की होगी. हालांकि पहले वनडे में भारत के जिस एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की, उसे देखते हुए न्‍यूजीलैंड के लिए वापसी आसान नहीं रहने वाली. मेजबान टीम पहले वनडे में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी का सामना नहीं कर सकी जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उसकी शुरुआत बिगाड़ दी. भारत ने वर्ल्‍डकप-2019 से पहले अभी बल्लेबाजी का मध्यक्रम तय नहीं किया है लेकिन एक मैच के बाद प्‍लेइंग XI में बदलाव की उम्मीद कम ही है. हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) निलंबन हटने के बाद न्यूजीलैंड रवाना हो चुके हैं और तीसरे मैच में टीम के लिए उपलब्‍ध हो सकते हैं. मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे से प्रारंभ होगा.

View image on Twitter

टीम इंडिया के लिहाज से राहत की बात ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का फॉर्म में लौटना रहा. वे ऑस्ट्रेलिया में वनडे में उतने कामयाब नहीं रहे थे. धवन ने पहले मैच में नाबाद 75 रन की पारी खेली. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  ने आठ विकेट से मिली जीत के बाद कहा था,‘धवन की यह पारी काफी अहम थी.हमने इस पर बात की थी कि उसके लिये फिनिशर की जिम्मेदारी निभाना अहम है. यदि वह ऐसा कर पाता है तो टीम के लिये इससे बेहतर क्या होगा.’कोहली को 28 जनवरी को होने वाले तीसरे वनडे के बाद ब्रेक दिया जायेगा जिससे अंतिम एकादश में बदलाव हो सकते हैं. इस स्थिति में युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज 4-0 से जीती थी लेकिन इस श्रृंखला में उसने अपने खेल में सुधार नहीं किया तो नतीजा उल्टा हो सकता है. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा,‘हम पहले मैच में खेल के हर विभाग में कमजोर साबित हुए. बल्लेबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करके अच्छा स्कोर बनाना होगा.’

Write A Comment