Breaking
Ad
Ad
Ad
Sports

ind vs aus: विराट पर दबाव बनाने का ऑस्ट्रेलिया के पास प्लान A, B और C

Google+ Pinterest LinkedIn Tumblr

ind vs aus: विराट पर दबाव बनाने का ऑस्ट्रेलिया के पास प्लान A, B और C

टेस्ट सीरीज से पहले भारत और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच बयानबाजी का दौरा जारी है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ट्रैविस हेड ने विराट कोहली को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं।

File Photo: Virat Kohli

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ट्रैविस हेड ने कहा है कि टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच टक्कर देखना रोमांचक होगा। हेड ने 6 दिसंबर से शुरू होने जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि भारतीय कप्तान भी इंसान हैं और उनपर दबाव बनाना मुश्किल नहीं है। ऐसे में विराट पर दबाव बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास तीन धाकड़ गेंदबाज प्लान ए, बी और सी के तौर पर काम करते दिख सकते हैं।

हेड एडिलेड ओवल टेस्ट में मिडिल ऑर्डर में ऑस्ट्रेलिया के उपयोगी बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि टीम के तेज गेंदबाज़ मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस भारतीय टीम और उसके कप्तान विराट के लिए बड़ा खतरा साबित होंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि विराट के खिलाफ मुझे गेंदबाजी नहीं करनी है। उम्मीद है कि हमारी गेंदबाजी तिकड़ी ही विराट एंड कंपनी के लिए काफी साबित होगी।’

ind vs aus test series: वॉ ने कहा- टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का गोल्डन चांस

AUSvsIND; 1st Test: एडिलेड ओवल के क्यूरेटर की जुबानी जानें कैसा होगा पिच का मिजाज

‘विराट भी इंसान ही हैं’

हेड ने कहा, ‘हमारी टीम भारतीय खिलाड़ियों पर दबाव बना सकती है। वैसे भी दुनिया में हम सभी इंसान हैं और इंसानों पर दबाव बनाया जा सकता है। हम जानते हैं विराट एक अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन वो भी इंसान है और हमारे अच्छे गेंदबाज उनपर दबाव बना सकते हैं।’ 24 साल के दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा कि अगर उन्हें पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो उनकी कोशिश घरेलू ग्राउंड पर अच्छा प्रदर्शन कर परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की होगी।

‘नई गेंद से इस पिच पर होगा फायदा’

उन्होंने कहा, ‘नई गेंद से इस पिच पर फायदा होगा। लेकिन जैसे जैसे गेंद पुरानी होगी ये पिच और बेहतर होगी। ये रन स्कोर करने के लिहाज से अच्छी विकेट है।’ इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी बार वर्ष 2014-15 में सीरीज का पहला टेस्ट खेला गया था। इस मैच में विराट ने शतकीय पारियां खेली थीं जबकि नाथन लियोन ने 12 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को करीब से 48 रन से जीत दिलाने में मदद की थी।

‘भारत की नजरें अश्विन पर टिकी होंगी’

हेड ने कहा, ‘इस विकेट पर ऑलराउंड प्रदर्शन किया जा सकता है और एडिलेड में अच्छा उछाल मिल सकता है। बल्लेबाजी और गेंदबाजों के लिए ये अच्छी विकेट है और दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होगी।’ लियोन मेजबान टीम के मुख्य स्पिनरों में हैं जबकि भारत की ओर से निगाहें अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर टिकी होंगी।

Write A Comment