Breaking
Ad
Ad
Ad
Sports

Ind vs Aus: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने फिर की विराट कोहली की तारीफ, कही यह बात

Google+ Pinterest LinkedIn Tumblr

Ind vs Aus: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने फिर की विराट कोहली की तारीफ, कही यह बात

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बल्‍लेबाजी कौशल से दुनिया के नामी क्रिकेटरों का दिल जीत लिया है. विराट के प्रशंसकों में इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का नाम भी शामिल है.

Ind vs Aus: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने फिर की विराट कोहली की तारीफ, कही यह बात

विराट कोहली की बल्‍लेबाजी से इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन बेहद प्रभावित हुए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वॉन बोले, सीरीज में बड़ा फर्क पैदा करेंगे विराट कोहली
  2. कोहली को इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के लिए बताया था चुनौती
  3. तीसरे टी20 मैच में विराट कोहली ने बनाए थे नाबाद 61 रन

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बल्‍लेबाजी कौशल से दुनिया के नामी क्रिकेटरों का दिल जीत लिया है. विराट के प्रशंसकों में इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का नाम भी शामिल है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की क्रिकेट सीरीज (India vs Australia) प्रारंभ होने के पहले ही वॉन ने ऐलान कर दिया था कि विराट इस सीरीज में बल्‍लेबाजों में विपक्षी गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती साबित होंगे. उन्‍होंने कहा था कि इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्‍तान का बल्‍लेबाजी में वर्चस्‍व जारी रहेगा. विराट की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच (3rd T20 ) के बाद वॉन ने अपनी बात को दोहराया है. उन्‍होंने ट्वीट करके कहा, ‘ऐसा लग रहा है कि विराट अगले कुछ सप्‍ताह में दोनों टीमों (भारत और ऑस्‍ट्रेलिया) के बीच बड़ा फर्क साबित होंगे.’तीसरे टी20 मैच में विराट की नाबाद 61 रन (41 गेंद, चार चौके और दो छक्‍के) की पारी की बदौलत भारतीय टीम सीरीज को 1-1 से बराबर रखने में सफल हो गई.

IND vs AUS 3rd T20I: ये रिकॉर्ड जमा किए विराट कोहली व क्रुणाल पंड्या ने अपने खाते में

टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश से प्रभावित रहा था, इसमें ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 4 रन से जीत हासिल की थी. दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने न केवल 6 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज को 1-1 से बराबर रखने में सफल हो गई. दोनों देशों के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज 6 दिसंबर से प्रारंभ होने जा रही है. मैच के बाद विराट कोहलीी ने अपने ओपनरों शिखर धवन और रोहित शर्मा की जमकर प्रशंसा की, उन्‍होंने कहा कि तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया अपनी विपक्षी टीम से बेहतर साबित हुई.

 

0टिप्पणियां

दूसरे टी20 के बाद ICC ने विराट का फोटो पोस्‍ट कर पूछा सवाल तो मिले यह रोचक जवाब..

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहलीसीरीज के निर्णायक टी20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जाम्‍पा और ग्‍लेन मैक्‍सवेल काफी ‘कंजूस’ साबित हुए. विराट ने इस दोनों की गेंदबाजी की सराहना की. उन्‍होंने कहा कि हमारे दोनों ओपनरों के प्रदर्शन ने चीजों को बेहद आसान बना दिया. हम यह बात जानते थे कि मैच गुजरने के साथ विकेट स्‍लो होता जाएगा. दिनेश कार्तिक ने भी बल्‍लेबाजी में अच्‍छा प्रदर्शन किया. टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा कि मैक्‍सी (मैक्‍सवेल) और जाम्‍पा ने अच्‍छी बॉलिंग की. समग्र रूप से देखें तो भारतीय टीम तीसरे टी20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया से बेहतर साबित हुई. जब हमारे ओपनर अपनी लय में होते हैं तो उन्‍हें रोकना आसान नहीं होता. मैच में रोहित ने 23 और शिखर ने 41 रन की पारी खेली.

Write A Comment