Breaking
Ad
Ad
Ad
Information

Budget 2019 live updates: पीयूष गोयल पेश कर रहे हैं अंतरिम बजट, पढ़ें अपडेट्स

Google+ Pinterest LinkedIn Tumblr

Budget 2019 live updates: पीयूष गोयल पेश कर रहे हैं अंतरिम बजट, पढ़ें अपडेट्स

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) आज अंतरिम बजट (budget 2019 live updates) पेश करेंगे। चुनावी साल होने के चलते उनके बजट पिटारे में हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ होने की उम्मीद लगाई जा रही है। बजट में किसानों के लिए कर्ज की रकम में बढ़ोतरी और ब्याज में कटौती का प्रस्ताव हो सकता है। संभावना यह भी है कि गरीब परिवारों एवं बेरोजगारों के लिए न्यूनतम मासिक आय जैसी योजना की भी घोषणा की जा सकती है।

इसके साथ ही मध्यम वर्ग के लिए इस बजट में कर से राहत की पूरी उम्मीद है। यही नहीं, महिलाओं को मातृत्व अवकाश के दौरान होने वाली आमदनी को कर मुक्त करने पर भी मंत्रालय ने विचार किया है। सरकार घर खरीदने वालों के लिए ब्याज में मिलने वाली छूट का बजट भी बढ़ा सकती है। जानकारों के मुताबिक, चुनावी मौके पर सरकार इस अंतरिम बजट में किसी को निराश करने जैसे ऐलान नहीं करेगी।

अंग्रेजी में अंतरिम बजट से जुड़े लाइव अपडेट्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Union budget 2019 live updates, interim budget 2019 live updates यहां पढ़ें: 

10:58 AM- मोदी कैबिनेट ने अंतरिम बजट 2019-20 को मंजूरी, कुछ देर में होगा पेश

10:44 AM- मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह बजट लोकलुभावन योजनाओं वाला बजट होगा। उन्होंने अभी तक जो बजट पेश किए हैं उनसे जनता को क्या लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि आज सिर्फ ‘जुमले’ ही आएंगे। उनके पास योजनाओं को लागू करने के लिए सिर्फ 4 महीने है?

10:30 AM-  केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह और रविशंकर प्रसाद संसद भवन पहुंचे।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

10:25 AM- मनोज सिन्हा बोले, सरकार ने जिस तरह से सीसीटीवी कैमरे, वाईफाई जैसी सुविधाएं शुरू कर रेलवे में निवेश बढ़ाया है। उससे मुझे पूरा भरोसा है कि आगे भी रेलवे में निवेश लगातार बढ़ेगा।

– 9: 15 AM- संसद परिसर में लाई गईं बजट की कॉपियां, सुबह 11 बजे अंतरिम बजट पेश करेंगे पीयूष गोयल

– 9:00 AM- संसद में अंतरिम पेश होने से पहले कैबिनेट की बैठक होगी। यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी।

– 8:45 AM- केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय पहुंचे

– 8:35 AM- वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा, मोदी सरकार एक लोकप्रिय सरकार है। यह स्वाभाविक है कि हम सभी चीजों का ध्यान रखेंगे। हम लोगों के लिए जो संभव होगा वह करेंगे। हमने हमेशा एक अच्छा बजट पेश किया है।

पहली बार जेटली अनुपस्थित

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के बनने के बाद पहला मौका होगा, जब अरुण जेटली केंद्रीय बजट पेश नहीं करेंगे। वह बीमार हैं और इलाज के लिए इस समय अमेरिका में हैं। इसलिए उनकी जगह वित्तमंत्रालय का प्रभार देख रहे गोयल बजट भाषण देंगे।

Write A Comment