Breaking
Ad
Ad
Ad
Information

बजट से पहले अखिलेश यादव ने साधा सरकार पर कुछ इस तरह से निशाना

Google+ Pinterest LinkedIn Tumblr

बजट से पहले अखिलेश यादव ने साधा सरकार पर कुछ इस तरह से निशाना

Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav hits before presenting budget 2019. (File Pic)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मोदी सरकार के अंतिम बजट पेश करने से पहले सरकार पर निशाना साधा है। सपा प्रमुख ने केन्द्र पर हमला बोलते हुए कहा- “जब हर क्षेत्र में देश गया घट, तो क्या करोगे ला कर बजट। तैयार हो जाइए आनेवाला है झूठ का पुलिंदा, जिसमें ‘सच’ को छोड़कर सब कुछ होगा…। ”

गौरतलब है कि केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल कुछ देर बाद संसद में बजट पेश करने जा रहे हैं। सरकार ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि यह वित्तवर्ष 2019-20 का पूर्ण बजट नहीं होगा। इसके बावजूद चुनावी साल होने की वजह से विभिन्न वर्ग सौगातों की उम्मीद कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की अनुपस्थिति में वित्तमंत्रालय का प्रभार संभाल रहे गोयल सुबह 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद स्पीकर की आज्ञा से अपना बजट भाषण देंगे।

सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव से पहले पेश होने वाले अंतरिम बजट में किसानों और मध्यम वर्ग को लुभाने के लिए उन्हें कई रियायतें दी जा सकती है। किसान देश की आबादी में 60 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखते हैं और उसके बाद मध्यम वर्ग सबसे बड़ा वर्ग है। इसलिए, माना जा रहा है कि सरकार का इन दोनों वर्गों पर जोर रहेगा।

Write A Comment