Ad
Ad
Ad
Information

अब बीजेपी का #5YearChallange, कार्टून के जरिए पूर्व की यूपीए सरकार पर बोला हमला

Google+ Pinterest LinkedIn Tumblr

अब बीजेपी का #5YearChallange, कार्टून के जरिए पूर्व की यूपीए सरकार पर बोला हमला

बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से पांच साल पहले की योजनाओं, कामों का जिक्र किया है और मोदी सरकार में उन कामों की मौजूदा स्थिति को दिखाया है। #5YearChallange में बीजेपी ने यूपीए के दौर की योजनाओं और अपनी पूरी की गईं योजनाओं की तुलना की है।

नई दिल्ली 
सोशल मीडिया पर इन दिनों #10 YearChallange की खुमारी चढ़ी हुई है। फेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम पर लोग अपने दस साल पहले और मौजूदा फोटो शेयर कर रहे हैं। इस बीच, केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार ने भी #5YearChallange अभियान शुरू किया है। इस अभियान के जरिए पूर्व की यूपीए सरकार पर हमला बोला गया है। बीजेपी का यह अभियान शुक्रवार की सुबह ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में शामिल था।बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से पांच साल पहले की योजनाओं, कामों का जिक्र किया है और मोदी सरकार में उन कामों की मौजूदा स्थिति को दिखाया है। #5YearChallange में बीजेपी ने यूपीए के दौर की योजनाओं और अपनी पूरी की गईं योजनाओं की तुलना की है। बीजेपी ने इस अभियान में कई ऐसे इंफ्रा प्रॉजेक्ट का जिक्र करते हुए दावा किया है कि ये प्रॉजेक्ट दशकों से अटके पड़े थे और बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में इसे पूरा किया गया है।

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

कई बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने बीजेपी द्वारा सोशल मीडिया पर जारी इस अभियान का समर्थन किया है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014 से अबतक शानदार बदलाव किए हैं।

#5YearChallange में बीजेपी ने बिजली, गैस कनेक्शन, स्वच्छता, बैंक खाता, फसलों की कीमत, सड़क, FDI, सड़क, सेना के लिए गए आधे-अधूरे कामों से पिछली सरकार पर हमला बोला है। बीजेपी ने कई सारे कार्टून के जरिए यूपीए सरकार पर हमला बोला है।

गैस कनेक्शन पर एक कार्टून में पार्टी ने लिखा है कि 2013 में लोगों को बड़ी मुश्किल से एलपीजी सिलेंडर मिलता था और अब सिलेंडर की डिलिवरी सीधे घर पर होती है। इसी तरह यूपीए के घोटालों पर तंज कसते हुए पार्टी ने एक कार्टून में 2013 की यूपीए सरकार के दौरान घोटालों की फेहरिस्त दी है जबकि 2018 बीजेपी के विकास और साथ में देश का विकास करने की बात लिखी है।

#5YearChallange में बीजेपी ने सस्ते घर स्कीम का यूपीए सरकार की स्थिति की तुलना 2019 से की है। इसके अलावा 2013 की अफोर्डेबल हेल्थकेयर स्कीम के खस्ताहाल होने और 2018 की स्कीम की भी तुलना की गई है।

#5YearChallange में भारत के सबसे लंबे रेल-सड़क पुल बोगीबील पुल का भी जिक्र किया गया है। एक कार्टून में बोगीबील पुल की अधूरी तस्वीर पेश की गई है और दूसरे में पुल के पूरा होने की तस्वीर पेश की गई है। बीजेपी के इस चैलेंज पर लोगों की भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। ।

Write A Comment