Ad
Ad
Ad
News

अपकमिंग / 48MP कैमरे वाला श्याओमी का दूसरा स्मार्टफोन रेडमी नोट 7S लॉन्च, कीमत 10,999 रुपए से शुरू

Google+ Pinterest LinkedIn Tumblr

अपकमिंग / 48MP कैमरे वाला श्याओमी का दूसरा स्मार्टफोन रेडमी नोट 7S लॉन्च, कीमत 10,999 रुपए से शुरू

Redmi Note 7S launched in india know features price and specifications, color and variant details
  • 23 मई से शुरू होगी बिक्री, इसे फ्लिपकार्ट, Mi.com और Mi होम स्टोर से खरीदा जा सकेगा
  • रैम और स्टोरेज के हिसाब से इसे दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, यह तीन कलर में उपलब्ध है

गैजेट डेस्क. श्याओमी ने नोट 7 सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन रेडमी नोट 7S को भारतीय बाजार में ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। फोन की शुरुआती कीमत 10,999 रुपए है। कंपनी सेल 23 मई से शुरू होगी जिसे फ्लिपकार्ट, एमआई डॉट कॉम और एमआई होम से खरीदा जा सकता है। फोन में सबसे खास है इसमें मौजूद 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 4,000mAh की पावरफुल बैटरी, जिसकी वजह से फोन काफी सुर्खियों में है।

फोन में ड्युअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर है। गौर करने वाली बात यह है कि स्पेसिफिकेशन के मामले में यह चीन में लॉन्च हुए रेडमी नोट 7 वैरिएंट से काफी मिलता जुलता है।

ेयह है रेडमी नोट 7S के स्पेसिफिकेशन

  • भारतीय बाजार में रेडमी नोट 7S तीन कलर ब्लैक, ब्लू और रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। फोन के बॉक्स में प्रोटेक्टिव केस भी मौजूद दिया जाएगा। इसके 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपए और 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 12,999 रुपए है। माइक्रो एसडी कार्ड से इसके स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।
  • फोटोग्राफी केे लिए फोन में 48MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 5MP सेकेंडरी कैमरा है। कैमरे में सुपर पिक्सल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, यह चार पिक्सल को जोड़कर सिंगल पिक्सल में कंवर्ट कर लेता है।फोन में सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच में फिट किया गया है।
  • फोन में 2.2GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है, साथ ही फोन में 4,000mAh बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है साथ ही फोन के बॉक्स में क्विक चार्ज 2.0 चार्जर मिलेगा हालांकि यह क्विकचार्ज 3.0 और 4.0 को भी सपोर्ट करेगा।
  • फोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले है जिसमें वाटरड्रॉप नॉच भी है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन मिलता है, जो फ्रंट और बैक दोनों तरफ है। इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन में एक्सीरेलोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिस्टेंस सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, फिंगरप्रिंट सेंसर और इंफ्रारेड सेंसर मौजूद है।

Write A Comment